शीर्ष 10 सबसे खतरनाक टी20 महिला ऑल राउंडर

Photo of author
Written By IPLinnings

क्रिकेट में, एक ऑलराउंडर एक ऐसा खिलाड़ी होता है जो बल्ले और गेंद दोनों से समान रूप से योगदान दे सकता है। ऑलराउंडर अपनी टीम के लिए एक मूल्यवान संपत्ति हैं क्योंकि वे खेल के दोनों पहलुओं में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। इस ब्लॉग में, हम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) रैंकिंग के अनुसार मौजूदा शीर्ष 10 महिला टी20 ऑलराउंडरों पर एक नज़र डालेंगे।

1. एशले गार्डनर – ऑस्ट्रेलिया

एशले गार्डनर वर्तमान में 458 की रेटिंग के साथ दुनिया में शीर्ष क्रम के टी20 ऑलराउंडर हैं। लाइनें।

2. हेले मैथ्यूज – वेस्ट इंडीज

वेस्टइंडीज के बेहतरीन टी-20 ऑलराउंडर हेले मैथ्यूज को अभी 395 की रेटिंग के साथ दुनिया में दूसरे स्थान पर रखा गया है। वह एक ऑफ स्पिनर हैं जो खेल के महत्वपूर्ण क्षणों में विकेट ले सकती हैं और दाएं हाथ की बल्लेबाज हैं। जो तेजी से रन बना सकता है।

3. दीप्ति शर्मा – भारत

393 की रेटिंग के साथ, दीप्ति शर्मा भारत से शीर्ष क्रम की टी20 ऑलराउंडर हैं और वर्तमान में दुनिया में तीसरे स्थान पर हैं। वह एक ऑफ स्पिनर है जो सटीक और विश्वसनीय लाइनें फेंक सकती है, साथ ही एक बाएं हाथ की बल्लेबाज है जो पारी को संभाल सकती है।

4. अमेलिया केर – न्यूजीलैंड

वर्तमान में 392 की रेटिंग के साथ दुनिया में चौथे स्थान पर है, अमेलिया केर टी20 क्रिकेट की दुनिया में एक उभरता हुआ सितारा है। वह एक दाएं हाथ की बल्लेबाज है जो गेंद को लंबा और कड़ा प्रहार कर सकती है और एक लेग स्पिनर भी है जो गति और रेखा में अपने सूक्ष्म समायोजन के साथ विकेट ले सकती है।

5. नताली साइवर – इंग्लैंड

327 की रेटिंग के साथ, इंग्लैंड की ऑलराउंडर नताली साइवर वर्तमान में दुनिया में पांचवें स्थान पर हैं। वह दाएं हाथ की तेजतर्रार बल्लेबाज है, जो दाएं हाथ से मध्यम-तेज गेंदबाजी भी कर सकती है, अपने मूवमेंट और वेग से विकेट ले सकती है।

6. सोफी डिवाइन – न्यूजीलैंड

310 के ग्रेड के साथ, न्यूजीलैंड के एक प्रतिभाशाली ऑलराउंडर सोफी डिवाइन वर्तमान में पूरे विश्व में छठे स्थान पर हैं। वह दाएं हाथ की बल्लेबाज है जो गेंद को लंबी और कड़ी हिट कर सकती है और दाएं हाथ की मध्यम तेज गेंदबाज भी है जो अपनी गति और गति से विकेट ले सकती है।

7. निदा डार – पाकिस्तान

308 की रेटिंग के साथ, निदा डार पाकिस्तान से शीर्ष क्रम के टी20 ऑलराउंडर हैं और वर्तमान में दुनिया में सातवें स्थान पर हैं। वह एक दाएं हाथ की बल्लेबाज है जो तेजी से रन बना सकती है और साथ ही सही सटीकता और निरंतरता के साथ एक ऑफ स्पिनर है जो विकेट ले सकती है।

8. कॅथ्रीन ब्रिस – स्कॉटलैंड

287 की रेटिंग के साथ, कैथरीन ब्रायस टी20 क्रिकेट खेल में एक उभरता हुआ सितारा है और वर्तमान में विश्व स्तर पर सातवें स्थान पर है। एक दाएं हाथ की मध्यम-तेज गेंदबाज होने के अलावा जो अपनी गति और गति से विकेट ले सकती है, वह दाएं हाथ की बल्लेबाज है जो गेंद को दूर और जोर से हिट कर सकती है।

9. एलिसे पेरी – ऑस्ट्रेलिया

247 की रेटिंग के साथ, दुनिया में सबसे प्रतिभाशाली ऑलराउंडरों में से एक, एलिसे पेरी, अब कुल मिलाकर नौवें स्थान पर हैं। वह तेजी से रन बनाने वाली दाएं हाथ की बल्लेबाज है और दाएं हाथ की तेज-मध्यम गेंदबाज है जिसमें विकेट लेने की गति और गति है।

10. सलमा खातून – बांग्लादेश

242 की रेटिंग के साथ, सलमा खातून बांग्लादेश की शीर्ष क्रम की टी20 ऑलराउंडर हैं और वर्तमान में दुनिया में नौवें स्थान पर हैं। वह एक दाएं हाथ की बल्लेबाज है जो तेजी से रन बना सकती है और साथ ही एक सटीक और विश्वसनीय दाएं हाथ की ऑफ स्पिनर है जो विकेट ले सकती है।

यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि ICC रैंकिंग एक जटिल एल्गोरिद्म पर आधारित होती है जो खिलाड़ी के हाल के प्रदर्शन, विपक्ष की ताकत और उन परिस्थितियों को ध्यान में रखती है जिनमें वे खेले। रैंकिंग नियमित रूप से अपडेट की जाती है, और एक खिलाड़ी का स्थान इस आधार पर बदल सकता है कि उन्होंने हाल ही में कितना अच्छा प्रदर्शन किया है।